आने वाली है नौकरियों की बहार अपना CV कर ले रेडी

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 09:35:53 AM
NEW JOB OPPORTUNITY

 आने वाले दिनों में रोजगार छेत्र में दो फीसदी की बढ़ोतरी होने वाली है। ये दावा है स्टाफिंग फर्म टीमलीज रिपोर्ट का। ये  अवसर लगभग दो से ढाई साल बाद आयी है । आगे आने वाला दिन काफी उम्मीदों भरा होने वाला है। अब हर सेक्टर की कंपनिया नौकरी देगी।  टीमलीज के को-फाउंडर और एग्जिक्युटिव वीपी, रितुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा कि ये असर मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया का है। और आगे बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि लगभग 2.5 साल बाद रोजगार के अवसर अधिक होंगे। 

जयपुर अब कोचिंग के मामले में कोटा से भी आगे 

ये दरअसल अर्थव्यवस्था में सुधार के कारण हो रहा है । एक कारण ये भी है की निजी निजी और विदेशी निवेश भी कर रहे लोग । रोजगार में बढ़ोतरी की उम्मीद 'मेक इन इंडिया' और 'स्टार्टअप इंडिया' के कारण भी हो रहा है। 

ज़िन्दगी की पिच को कैसे सम्भाले,सीखे चेतेश्वर पुजारा से

 टीमलीज के को-फाउंडर रितुपर्णा चक्रवर्ती का कहना है कि फार्मा, टेलीकॉम, आईटी, ई-कॉमर्स और हेल्थकेयर जैसी सेक्टरों में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने  फिर कहा की , अगले 6 महीने के दौरान एंट्री लेवल हायरिंग कम होगी, तो दूसरी तरफ ज्यादा हायरिंग मिडल और सीनियर लेवल पर देखने को मिलेगी। 

दरअसल पिछली 2 तिमाहीयों में एंट्री लेवल में बड़े पैमाने पर हायरिंग होने की वजह से इस सेगमेंट के रोजगार में कमी रहने की आशंका फिलहाल है। पिछले छह महीने में  किएफएमसीजी, आईटी और ई-कॉमर्स जैसी कुछ सेक्टरों में रोजगार नहीं बढ़ी हैं। साथ ही इंटरनेट स्टार्टअप और रिटेल में भी नौकरियां नहीं बढ़ी हैं। मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रा में भी नौकरियां नहीं बढ़ी हैं। लेकिन अब लगातार 2.5 साल के ग्रोथ के बाद जॉब मार्केट इस तरह के सुधार देखने को मिला है।

READ MORE :

जयपुरः जलसा मॉल का मालिक 20 करोड़ की ठगी मामले में गुरूग्राम से अरेस्ट

महिला और उसके दोस्त का पीछा करने वाले व्यक्ति ने दोनों को गोली मारी

पड़ोसी पर हमला करने के आरोप में आदित्य पंचोली को एक साल की सजा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.