एनडीए,एनए एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी, 23 अप्रेल को होगी परीक्षा

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 09:54:58 AM
NDA, NA Examination will be issued, April 23 will be exam

संघ लोक सेवा आयोग ने हर साल होने वाली नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

इस परीक्षा में सेना में ऊंची रैंक पर जाने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करते हैं। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है और अप्रेल में इस परीक्षा का आयोजन होना है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस परीक्षा का आयोजन देशभर के 41 केंद्रों पर कराया जा रहा है। जिसके लिए आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ई-एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जनवरी में शुरू कर दी गई थी। यूपीएससी ने पहले ही इस परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया था और 23 अप्रेल को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और 2 जुलाई से एनडीए के लिए कोर्स शुरू हो जाएंगे।

एनडीए के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना और एयर फोर्स  नेवी के लिए फिजिक्स और गणित के साथ 12वीं पास होना जरुरी है। साथ ही इस परीक्षा में वो विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं, जो कि 12वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.