ज़िन्दगी की पिच को कैसे सम्भाले,सीखे चेतेश्वर पुजारा से

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 09:42:13 AM
learn from cheteshwar life

हमारे देश में क्रिकेट को पूजा जाता है। और बेहतरीन खिलाडी जैसे सचिन तेंदुलकर को भगवान माना जाता है। .कोई यहां दादा है तो कोई मिस्टर वाल। किसी का कलाई मोड़ना फैशन बन जाता है तो किसी का कॉलर उठाना। आज की बात करे तो आज के मिस्टर वॉल है चेतेश्वर पुजारा। जिन्होंने क्रिकेट में अलग मुकाम बना लिया है। उनकी ज़िन्दगी से आप कुछ सिख सकते है। सबका मानना है की पुजारा में राहुल द्रविड़ की झलक दिखाई देती है। तो आप जाने की आप चेतेश्वर पुजारा से क्या सिख सकते है -

ट्रैन एक्सीडेंट को रोकने वाला सॉफ्टवेर बनाया IIT खड़गपुर के प्रोफेसर ने

- एक लक्ष्य 
स्थिरता को अंग्रेजी में कंसिस्टेंसी कहते हैं. पुजारा अपनी टीम के लिए हमेशा ही ऐसे परफॉर्मर रहे हैं. वे हमेशा टीमहित में खेलते हैं । उनकी अच्छी परफॉर्मेंस अक्सर टीम को जीत दिलाने में मदद करती है ।

-खेल सद्भावना 
चाहे सिचुएशन कितनी ही टेंस हो. विपक्षी टीम भले ही हावी दिख रही हो लेकिन वे हमेशा अपने गेम पर फोकस करते दिखते हैं. वे अकेले अपने दम पर टीम के लिए हमेशा ही संकटमोचक साबित होने की कोशिश में लगे रहते हैं ।

-भविष्य संजोना 
चेतेश्वर को जानने वाले जानते हैं कि वे हमेशा से ही आगे की रणनीति बना कर खेलते हैं. चाहे किसी एक मैच में खेल रहे हों मगर वे हमेशा आगे की सोचते हैं ।

RPSC JA 2013 के रिजल्ट का तीन साल से उम्मीदवारों को इंतजार, सोमवार को है संभावना?

हमेसा अपनी जड़ो को मजबूत रखना 
चेतेश्वर आज भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के अभिन्न हिस्से हों और पूरी दुनिया उन्हें सरआंखों पर रखती हो लेकिन वे आज भी अपने शहर पहुंचने पर अपने पुराने प्रैक्टिस ग्राउंड जाते हैं । वे अपने से जूनियर क्रिकेटर्स को आगे बढ़ते रहने के जरूरी टिप्स देना अपना फर्ज समझते हैं ।

-खुद को हर परिस्थिति के हिसाब से ढालना 
चेतेश्वर हमेशा टीममैन रहे हैं । ऐसा नहीं है कि वे हमेशा से ही भारत के लिए ओपनर रहे हों लेकिन टीम के कप्तान और मैनेजमेंट द्वारा तय की गई भूमिकाओं को वे हमेशा ही ईमानदारी से निभाते रहे हैं ।

जयपुरः जलसा मॉल का मालिक 20 करोड़ की ठगी मामले में गुरूग्राम से अरेस्ट

महिला और उसके दोस्त का पीछा करने वाले व्यक्ति ने दोनों को गोली मारी

पड़ोसी पर हमला करने के आरोप में आदित्य पंचोली को एक साल की सजा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.