इन बातों का ध्यान रखेंगे तो नौकरी पक्की 

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 10:41:19 AM
keep in mind

आज का समय किसी के लिए भी रुकता नहीं है। लाइफ इतनी तेजी से भाग रही है ,की आपको भी इसकी रेस में लगे रहना पड़ता है। नौकरी होती है एक और आवेदन लाखो में आ जाते है। ऐसे में नौकरी पाने के लिए आपको कुछ अलग होना होगा।kuch चीज़े तो हम सब जानते है की , इंटरव्यू में हम साफ सुथरे कपडे पहन कर जाएंगे तो अच्छा इम्प्रैशन बनेगा। हमे बिल्कुल सकारात्मक सोच रखनी होगी।  वैसे ही ये कुछ खास बातें है जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए -

आर्मी,सीबीआई आदि के लिए 6 नवम्बर तक जल्द करे अप्लाई

-आप मिलनसार प्रवित्ति के होने चाहिए 
नौकरी पर रखने वाले हमेशा ऐसे लोगों की चाहत रखते हैं जो समय और परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढाल ले. हंसमुख हो और लोगों से जल्दी घुलमिल जाए. ऐसे लोग माहौल को आसान बना कर रखते हैं. वे हमेशा ही डिमांड में रहते हैं.

जनरल मेनेजर एंड चीफ फाइनेंस ऑफिसर के लिए NHB ने आवेदन

- अपनी लीडरशिप स्किल दिखाये
दुनिया के सारे संगठन और संस्थान किसी न किसी टीम के सहारे चल रहे हैं. जाहिर है कि इन टीमों का कोई मुखिया भी होगा. ऐसे में सारे संस्थान बढ़िया लीडर्स को तरजीह देते हैं. वे उन्हें अच्छी पगार देकर अपने साथ रखने की कोशिश करते हैं.


- कम्युनिकेशन बिलकुल सही हो 
वैसे लोग जो अपनी बातों को मजबूती और स्पष्टता से रखते हैं. हमेशा ही अच्छे माने जाते हैं. नौकरी पर रखने वाले हमेशा ऐसे लोगों की खोज में रहते हैं. इस पर काम करने की कोशिश करें.

- क्रिएटिविटी का  भी होना ज़रूरी 
किसी भी सिचुएशन में फंसने पर अपने दिमाग को तेजी से चलाना. नए-नए आइडियाज को पिच करने में किसी भी तरह की कोताही न बरतना. ऐसी क्रिएटिविटी की सभी अपेक्षा रखते हैं.

-हर चैलेंज के लिए रेडी रहे 
यदि आप अपनी कार्यक्षमता में लगातार बढ़ोत्तरी करते रहते हैं तो ऐसे लोग हमेशा ही डिमांड में रहते हैं. हर संस्थान ऐसे लोगों को वरीयता देता है. संस्थान ऐसा चाहते हैं कि वहां का माहौल हमेशा ही वैसा बना रहे.

ब्रिटिश वीजा : कर्मचारियों की आवाजाही पर नए सिरे से करार चाहता है नास्कॉम

सुषमा ने भारतीय व्यक्ति की पाकिस्तानी पत्नी के लिए वीजा के आग्रह का जवाब दिया

छठ पर्व शुरू घाटों को सजाया संवारा गया, सीसीटीवी कैमरे भी होंगे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.