अब सऊदी अरब में नहीं मिलेगा दूसरे देश के नागरिकों को जॉब

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 05:44:06 PM
Jobs in other countries will no longer be available in Saudi Arabia

रियाद। सऊदी अरब इन दिनों आर्थिक सुधार की प्रक्रिया में कार्य गुजर रहा है। इसी प्रक्रिया के अन्तर्गत अब देश के किसी भी शापिंग माल में दूसरे देश के नागरिकों को नौकरी नहीं देने पर विचार किया जा रहा है। सरकार चाहती है कि नौकरी के ज्यादा से ज्यादा अवसर वह अपने देश के नौजवानों दिलाए जाए। 

सरकार अगर ऐसा फैसला करती है तो तकरीबन 35,000 लोगों को नौकरियों के अवसर प्राप्त होंगे। श्रम मंत्रालय ने कहा है कि उन्होंने कंपनियों को पर्याप्त समय दिया ताकि वह अपनी व्यवस्था को उसी तरह से तैयार कर लें। ताकि वह आने वाली परिस्थिति से निपट सकें। 

वहीं सऊदी के दूसरे नंबर के सुल्तान प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सऊदी नागरिकों के लिए नौकरियों के अवसर को देश की अर्थव्यवस्था तेल और आयातित श्रम पर निर्भरता को खत्म करने के लिए बड़ा कदम बताया है।

उन्होंने कहा कि समय के साथ प्राथमिकताएं चैंज हो रही है और सरकार के सामने कई चुनौतियां सामने आएगी। इस वजह से सिर्फ अपने देश के नागरिकों को ही नौकरी पर रखने के अवसर मुहैया कराने होंगे। क्योंकि देश की आधी से अधिक जनसंख्या युवाओं की है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.