जयपुर मेट्रो में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 02:34:08 PM
Jaipur Metro recruitment of 45 posts for station controller, Jr engineers and other posts

जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेएमाआरसी) ने स्टेशन कट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजिनियर(सिविल, इलैक्टॉनिक्स, मैकेनिकल, इलैक्ट्रीकल), जूनियर अकाउंटेंट, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, मेंटेनर (फिटर और इलैक्ट्ऱनिक्स) और अन्य पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जयपुर मेट्रो में इन पदों की संख्या 45 हैं। योग्य उम्मीदवार 22 फरवरी से 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

जयपुर मेट्रो में भर्ती का विवरण
कुल पदों की संख्या 45

क्र. सं. क्र. सं. पद का नाम पदों की संख्या
1. स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर 16
2. जूनियर इंजिनियर (सिविल) 06
3. जूनियर इंजिनियर (इलैक्ट्रॉनिक्स) 01
4. जूनियर इंजिनियर (मैकेनिकल) 01
5. जूनियर इंजिनियर (इलैक्ट्रीकल) 04
6. जूनियर 01
7. कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट 06
8. मेंटेनर (फिटर) 04
9. मेंटेनर (इलेक्ट्रॉनिक्स) 06


आयु सीमा : उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2018 तक पद मेंटेनर (फिटर और इलैक्ट्रॉनिक्स) के लिए 18 से 38 वर्ष के बीच होने होनी चाहिए, और अन्य सभी के लिए 21 वर्ष से 38 के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी और ओबीसी के उम्मीदवारों को नियमों के अनुुसार के छूूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता :
-स्टेशन कंट्रोलर और ट्रेन ऑपरेटर के लिए आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों से साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और मैथमेटिक्स या फिजिक्स किसी एक विषय के साथ उच्च माध्यमिक (10+2) या हाई सेकेंडरी (10+1) या समकक्ष हो चाहिए।
-जूनियर इंजिनियर (सिविल) के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूूनिवर्सिटी से मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजिनियरिंग की डिग्री या समकक्ष ग्रेड होनी चाहिए।
-जूनियर इंजिनियर (इलैक्ट्रॉनिक्स) के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूूनिवर्सिटी से मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इलैक्ट्रॉनिक्स/इलैक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजिनियरिंग की डिग्री या समकक्ष ग्रेड होनी चाहिए।
-जूनियर इंजिनियर (मैकेनिकल) के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूूनिवर्सिटी से मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल इंजिनियरिंग की डिग्री या समकक्ष ग्रेड होनी चाहिए।
-जूनियर इंजिनियर (इलैक्ट्रीकल) के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूूनिवर्सिटी से मिनिमम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रीकल इंजिनियरिंग की डिग्री या समकक्ष ग्रेड होनी चाहिए।
-जूनियर अकाउंटेंट के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 50 प्रतिशत अंकों के साथ कॉमर्स में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और नीचे दिए गए कम्प्यूटर कोर्स में से कोई एक
1 : 'ओ' या सीओईएसीसी द्वारा आयोजित हायर लेवल प्रमाण पत्र
2. कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट (कोपा)
3. कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर एप्लिकेशन में डिप्लोमा
4. पोलोटेक्निक संस्थान द्वारा कंप्यूटर साइंस और इंजिनियरिंग में डिप्लोमा
5. आरएससीआईटी

-कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी किसी भी विषय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
-मेंटेनर (फिटर) के लिए 'फिटर ट्रेड' में एससीवीटी या एनसीवीटी में आईटीआई का प्रमाण पत्र
मेंटेनर (इलैक्ट्रॉनिक्स) के लिए 'इलैक्ट्रॉनिक्स ट्रेड' में एससीवीटी या एनसीवीटी में आईटीआई का प्रमाण पत्र


चयन की प्रक्रिया : उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, साइकोमेट्रिक टेस्ट और मेडिकल फिटनेस टेस्ट को आधार पर होगा।

फीस : शारीरिक रूप से विकलांग, एससी और एसटी के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपए फीस है। ओबीसी, बीसी और एसबीसी के आवेदक के लिए 400 रुपए और अन्य सभी के लिए 500 रुपए निर्धारित की गई है, जिसे ऑनलाइन के माध्यम से करना है।

कैसे करें आवेदन : योग्य उम्मीदवार वेबसाइट www.jmrcrecruitment.in or www.jaipurmetrorail.in के द्वारा 31 मार्च 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें

विज्ञापन के विवरण के लिए यहां क्लिक करें

फॉर्म कैसे भरें, इसकी जानकरी के लिए यहां क्लिक करें

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.