आईआईटी-बॉम्बे की दीवारों से हनुमान के चित्र हटाये 

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 09:34:10 AM
IIT-B hanuman painting removed

आईआईटी बॉम्बे की दीवारों से हनुमान के चित्र हटा दिए गए है ,शिवसेना के विरोध के बाद ये कदम उठाया गया। दरअसल ,इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेकनोलॉजी के कैंपस की दीवारों पर मॉडर्न हनुमान का चित्र बनाया गया था ,

जिसमे हनुमान के एक हाथ में पर्वत तो दूसरे में पेन लिए दिखाया गया था साथ ही उन्हें शॉर्ट्स, स्मार्ट वाच, इयरफोन्स, चश्मा और टाई पहनाया गया था। जिस पर शिवसेना ने आपत्ति जताई थी। इस चित्र को आईआईटी -बॉम्बे के कल्चरल इवेंट के दौरान बनाया गया था। 

98.8 फीसदी शहरी स्कूली बच्चे यूज कर रहे इंटरनेट 

द इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए शिवसेना के नेता दत्‍ता दाल्‍वी ने कहा, 'शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने आईआईटी बाॅम्‍बे के कैंपस जाकर इन्‍हें हटाने की मांग की थी।  ये चित्र खराब स्थिति में थे।  इनसे कई लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही थी।  इसलिए हमने इसे हटवाया। '

 केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय नक्सल छेत्रो में भी खुलेगी

अब उस दिवार को वापस सफ़ेद पेंट से उस फोटो को छुपा दिया गया है, साथ ही प्रोग्राम आयोजित करने वाले स्टूडेंट्स ने माफ़ी भी मांगी है। 

source : google 

READ MORE ; 

चाय से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में

तीनों देवों ने इस महिला के सामने रखी निर्वस्त्र होने की शर्त

धनवान बनना चाहते हैं तो आज अवश्य करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.