अब भारतीय छात्रों को फ्री इ-कोर्स मुहैया कराएगा हॉवर्ड यूनिवर्सिटी 

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 08:41:56 AM
Haward university

जल्द ही नया इ-कोर्स शुरू करने जा रहा है हॉवर्ड यूनिवर्सिटी। दो खासियत है इसके ,पहला की यह फ्री होगा और दूसरा इसे भारतीय छात्रों के लिए किया जा रहा है। वैसे तो हॉवर्ड यूनिवर्सिटी खासतौर से अमेरिकी छात्रों के लिए ही सारे प्रोग्राम करता है। यह पहली बार है, जब भारतीय छात्रों के लिए ऐसा किया गया हो। 

हद्द से ज्यादा 'जॉब सटिस्फैक्शन भी करता है नुकसान
इस प्रोग्राम का नाम होगा 'HBP स्‍ट्रेटजी' यानी हार्वर्ड बिजनेस पब्लिशिंग।  इसे अंडर ग्रेजुएशन यानी 12वीं के बाद के स्‍तर पर लॉन्‍च किया जाएगा।  इसका मकसद भारत में ज्‍यादा से ज्‍यादा करियर विकल्‍पों की तलाश में युवाओं को मदद करना होगा। 

इन टिप्स को अपनाएंगे तो बनेंगे कामयाब प्रोफेशनल्स
एक अधिकारी ने बताया, 'भारत में शैक्षिक संस्‍थान जिस तरह की शिक्षा देते हैं और जैसे स्किल्‍स किसी जगह काम करने के लिए चाहिए होते हैं उसमें काफी फासला होता है।  हर साल करीबन 12 लाख ग्रेजुएट नौकरी की तलाश में निकलते हैं जिनमें से 80 फसीदी को काम आसानी से नहीं मिलता। इस प्रोग्राम के जरिए हम लोगों को रोजगार के अवसर पाने में मदद करेंगे। '

read more :

कितना जानते है आप स्मार्टफोन में डाली जानें वाली सिम के बारे में?

सावधान! सेंकड हैंड स्मार्टफोन लेनें जा रहे है तो रुकिए...  

बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.