जल्द ही गेस्ट टीचर्स  के लिए पॉलिसी  फाइनल होगी 

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 03:21:05 PM
guest teachers policy

दिल्ली के एजुकेशन मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने  कहा,  गेस्ट टीचर्स के लिए जल्द ही नयी पॉलिसी बनाई जाएगी और कैबिनेट की मीटिंग में लाई जाएगी। दिल्ली सरकार ने गेस्ट टीचर्स को रेग्युलर करने की पॉलिसी तो तैयार कर ली है, वहीं इन टीचर्स को फिक्स्ड सैलरी का प्रपोजल भी तैयार हो रहा है। नए प्रपोजल में उन गेस्ट टीचर्स को भी शामिल किया जा रहा है, जिन्होंने सीटीईटी टेस्ट पास नहीं किया है।

 अब नौसेना में भर्ती होने के लिए JEE MAINS क्लियर करना ज़रूरी

वहीं सरकार ने यह भी तय किया है कि जो नए परमानेंट टीचर्स अपॉइन्ट हो रहे हैं, उनका असर गेस्ट टीचर्स पर नहीं पड़ेगा। डेप्युटी सीएम ने नए अपॉइन्ट होने वाले परमानेंट टीचर्स की लिस्ट भी मांगी है ताकि उन टीचर्स को उन स्कूलों में टीचिंग की जिम्मेदारी दी जाए, जहां पर गेस्ट टीचर्स भी कम हैं।दिल्ली अतिथि शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने शनिवार को डेप्युटी सीएम से मुलाकात की और उनसे अपील की कि गेस्ट टीचर्स के लिए बनाई जा रही पॉलिसी को जल्द से जल्द मंजूरी दी जाए।

 इस बार सिविल सेवा परीक्षा में कागज के प्रवेश पत्र जारी नही करेंगे

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि गेस्ट टीचर्स को भी रेग्युलर किया जाए, इसके लिए एक बार पॉलिसी अप्रूवल के लिए एलजी के पास भेजी भी गई थी और अब सरकार ने नए सिरे से प्रपोजल तैयार किया है। साथ ही गेस्ट टीचर्स की सैलरी में बढ़ोतरी का प्रपोजल भी फाइनल किया जा रहा है। सीटीईटी क्लियर करने वाले टीचर्स के साथ-साथ नॉन-सीटीईटी टीचर्स को भी फिक्स्ड सैलरी मिल सकेगी।

READ MORE :

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

सेक्सुअल पावर बढाने के लिए करे इन चीजो का सेवन 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.