फ़ोर्ब्स लिस्ट : 30 भारतीय बने 'सुपर अचीवर्स' 

Samachar Jagat | Monday, 09 Jan 2017 03:34:25 PM
forbes list : 30 indian under 30 inclued

इस साल के यानी साल 2017 में फ़ोर्ब्स मैगेज़ीन की सुपर अचीवर्स की लिस्ट में करीब करीब 30 भारतियों ने जगह बनाई है जिनमे कुछ आंट्रप्रनर और इनोवेटर्स शामिल है जिनकी उम्र भी 30 साल से कम है। जिसमे अपने पीएम मोदी जी नौवे स्थान पर शुमार है। 

'टेक्निकल ऑस्कर' से नवाज़ा गया IIT का पूर्व छात्र 

हेल्थ, मैन्युफैक्चरिंग, स्पोर्ट्स ,फाइनेंस जैसे 20 उद्योग छेत्र के लोग शामिल है, इस लिस्ट में करीब 600 लोग शामिल है। जिनमे कुछ कर गुज़रने का जूनून है और उन्हें अच्छे कारणों से तैयार किया जाता है। फ़ोर्ब्स की लिस्ट में टॉप 10 आमिर भारतीय भी शामिल है। 

इस लिस्ट में नियो लाइट के सह-संस्थापक 27 वर्षीय विवेक कोप्पार्थी का नाम शामिल है जिन्होंने जॉन्डिस में घर पर इस्तेमाल करने में सक्षम एक छोटा फोटोथिरपी डिवाइस विकसित किया है।  इसके अलावा कंपनी बच्चों में लू के इलाज के लिए एक और उपकरण बनाने पर काम कर रही है। 

बैंक जमाओं के लिए ऑडिटर नियुक्त करेगा कर विभाग

इस लिस्ट में प्रार्थना देसाई जो की 27 वर्षीया भारतीय है जिन्होंने हॉवर्ड यूनिवर्सिटी की पढ़ा बीच में ही छोड़ दी क्योंकि वह डेवलपिंग देशों में ड्रोन की मदद से लोगो का इलाज करना चाहती थी।स्वास्थ्य क्षेत्र की कंपनी जिप्लिन में उन्होंने रवांडा देश में ड्रोन के माध्यम से दवाएं सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा लिस्ट में नेहा गुप्ता, आदित्य अग्रवाल, वरुण शिवराम, रोहन सूरी, अक्षय खन्ना जैसे भारतीय लोग शामिल है। 

source : google 

READ MORE -

पीएम मोदी डिग्री विवाद : सीआईसी ने दिए जांच के आदेश 

दिल्ली - NCR बारिश से आया मौसम में बदलाव  

धोनी ने 'वन डे' और टी-20  की कप्तानी छोड़ी 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.