मोमेंटम झारखंड के बाद पांच लाख रोजगार का सृजन होगा

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2017 10:34:55 AM
Five million jobs would be created momentum after Jharkhand

रांची। केंद्रीय कौशल विकास राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि मोमेंटम झारखंड के बाद राज्य में रोजगार के पांच लाख अवसरों का सृजन होगा। रूडी ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दूसरे दिन कौशल विकास पर आयोजित सेमिनार के बाद कहा कि निवेशकों के इस सम्मेलन में दुनिया भर से प्रतिनिधि आए हैं और झारखंड में निवेश का माहौल बना है।

पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की बड़ी संभावना

इस सम्मेलन के माध्यम से देश-विदेश के 209 प्रतिनिधियों की ओर से 3.75लाख करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव मिला है। उन्होंने बताया कि मोमेंटम झारखंड के बाद झारखंड की औद्योगिक पहचान और अधिक सु²ढ़ होगी और रोजगार के पांच लाख अवसरों का सृजन होगा।

गर्भवती महिलाओं को करना चाहिए इस मंत्र का जाप

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया की दिशा में कदम बढ़ाया, तो झारखंड सरकार ने मेक इन झारखंड की तरफ कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि श्रम एवं कौशल विकास विभाग के साथ मिलकर केंद्र सरकार झारखंड में कौशल का जाल बिछाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि झारखंड के युवा बड़ी संख्या में आधारभूत संरचना और घरेलू कामगार के रूप में काम करने के लिए पलायन करते हैं लेकिन अप्रशिक्षित रहने के कारण उन्हें अपेक्षित आय नहीं मिल पाती है।-एजेंसी

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.