पहले करो इंटर्नशिप फिर पाओ इंजीनियरिंग की डिग्री

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 02:31:54 PM
Do first internship then get degree of engineering

नई दिल्ली। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई ) ने इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के बेहतर भविष्य के लिए एक अहम फैसला लिया है। अब जो स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उन्हें तब तक डिग्री नहीं दी जाएगी जब तक वे इंटर्नशिप पूरी नहीं कर लेते।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट आई थी कि इंजीनियरिंग कोर्स करने के बावजूद भी काफी युवा बेरोजगार हैं। उन्हें जॉब मिलने में मुश्किल हो रही है। इस समस्या का सॉल्यूशन निकालने के लिए एआईसीटीई ने यह फैसला लिया है।

बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग के स्टूडेंट के लिए ये फैसला लेने का मकसद है कि उन्हें मार्केट में काम करने के लायक बनाया जाए, वह इंडस्ट्री को समझें कि वहां काम करने का तरीका कैसा है।

एचआरडी मिनिस्ट्री के अधिकारियों के साथ इसे जल्द ही लागू करने की प्लांनिंग चल रही है।  एचआरडी  मिनिस्ट्री के एक अधिकारी ने बताया कि स्टूडेंट्स को आसानी से इंटर्नशिप मिल जाए, इसके लिए इंजीनियरिंग कॉलेज कई कंपनियों को निमंत्रण भेजेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.