स्मोग की वजह से दिल्ली एनसीआर के स्कूल बन्द

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 02:15:54 PM
Delhi NCR schools closed

बीते दिवाली के बाद से ही वातावरण में प्रदुषण की परत बढ़ गयी है। हवा में गन्दगी के कण की मात्रा बढ़ गयी है। दिल्ली और आसपास के इलाके में स्मोग का कहर बहुत ज्यादा बढ़ गयी है।  ये प्रदुषण के कण छोटे बच्चों के लिए बिलकुल सही नहीं है। इसी वजह से दिल्ली एनसीआर के स्कूल बन्द कर दिए है। वहीं टैगोर इंटरनेशनल स्कूल ने अपना स्पोर्ट्स डे नवंबर माह से आगे बढ़ा कर फरवरी कर दिया है. एमिटी स्कूल ने अपने सारे स्टूडेंट्स को मास्क पहन कर आने के लिए कहा है.

सीकर में 6 दिवसीय सेना भर्ती रैली शुरू

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन कहते हैं कि प्रदूषण रात में सबसे अधिक होता है. स्कूलों को बंद कर देना समाधान नहीं है. इस बीच चीन की राजधानी बीजिंग ने भी बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर अपने स्कूल बंद करने का निर्णय लिया है. बढ़ते प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए वे कई कारखाने भी बंद करेंगे.

BPSC आवेदन की तारीख 31 अक्टूबर से बढाकर 7 नवम्बर

ऐसा पाया गया है कि भारत की हवा इस बीच तेजी से प्रदूषित हुई है. दिल्ली हाई कोर्ट ने तो दिल्ली की तुलना किसी 'गैस चेम्बर' से की है. साथ ही साथ हाई कोर्ट ने केन्द्र और राज्य सरकार से इस समस्या से लड़ने के लिए रणनीति बनाने को कहा है. 1 नवंबर की सुबह दिल्ली का प्रदूषण स्तर सुरक्षित स्तर से दस गुना अधिक दर्ज किया गया.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेशनल ग्रीन ट्रिबुनल (NGT) ने दिल्ली सरकार को इस मामले पर शुक्रवार तक स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

Exclusive : सुपरस्टार शाहरूख खान इस फिल्म को मान रहे चुनौती !

जानिए! घर की छत पर क्या रखें और क्या न रखें

छठ पर्व पर चावल और गुड़ की खीर बनाने के पीछे छिपे हैं ये धार्मिक और वैज्ञानिक कारण



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.