बुक फेयर में है प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बहुत कुछ खास 

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jan 2017 11:27:15 AM
book fair

प्रगति मैदान में लगे बुक फेयर ने लोगो का इंतज़ार खत्म किया। खासकर किताबो से प्यार करने वाले लोगो के लिए बुक फेयर काफी महत्वपूर्ण और फायदेमंद होता है। खास तौर से कॉम्पीशन की किताबे सबसे ज्यादा डिमांड करते है स्टूडेंट्स। तभी तो प्रतियोगिता दर्पण के स्टॉल पर अधीक भीड़ रहती स्टूडेंट्स की। 

CBSE : 9 मार्च से 10th और 12th की परीक्षाएं शुरू
प्रतियोगिता दर्पण के वाइस प्रेसिडेंट अतुल कपूर के मुताबिक प्रतियोगिता दर्पण हर एग्जाम के पैटर्न और कोर्स के हिसाब से प्रश्नों का संग्रह बनाकर किताब बनाते हैं जिससे प्रतियोगी एग्जाम में बैठने वाले बच्चों के लिए ये किताबे बहुत मददगार साबित होती हैं. क्वेश्चन पेपर्स का भी कलेक्शन बच्चों को एग्जाम का पैटर्न समझने में मदद देता है। 

कैट के नतीजे की घोषणा, 20 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल स्कोर किया

इस बार जनरल नॉलेज को और रोचक बनाने के लिए इसे डिजिटल रूप दिए गया है। इसके लिए एक ऐप बनाया गया है 'ब्लिपर' जिसको प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर आप क्विज खेल सकते है। बुक फेयर 15 जनवरी तक चलने वाला है जिसमे काफी अच्छी रौनक देखने को मिल रही है। 

source : google

READ MORE -

बुद्धि बढ़ाने के लिए करें इन मंत्रों का जाप

संतान के लिए कष्टकारी होता है इस दिशा का वास्तुदोष

जानिए! एक बैल ने कैसे की कामशास्त्र की रचना

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.