बिहार इंटर परीक्षा- वाट्सएप पर प्रश्नपत्र लीक की चर्चा निकली अफवाह

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Feb 2017 03:28:24 PM
Bihar Intermediate Examination Watsap rumor turned out to discuss the question paper leak

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की परीक्षा का मंगलवार को पहला दिन था। पहले ही दिन पहली ही पारी की परीक्षा शुरू होते ही जीव विज्ञान विषय के प्रश्नपत्र के लीक होने की अफवाह फैल गई। 

लेकिन जब पर्चा खत्म हुआ तो यह अफवाह बिल्कुल गलत निकली, परीक्षा के पहले दिन पहली पारी में साइंस के बायोलॉजी और आईकॉम के एंटरप्रेन्योरशिप का पेपर की परीक्षा में जीव विज्ञान के प्रश्नपत्र के लीक होने की बात पता चली लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद जब लीक प्रश्नपत्र और ओरिजिनल प्रश्नपत्र का मिलान किया गया तो उसमें किसी तरह की साम्यता नहीं पाई गई।

परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद वाट्सएप पर जीव विज्ञान के प्रश्नपत्र की तस्वीरें वायरल होने लगीं। प्रश्न पत्र को देख कर लगा की यह परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न ही हैं लेकिन इसकी प्रमाणिकता की जब जांच की गई तो दोनों प्रश्नपत्र बिल्कुल अलग पाए गए। 

जांच के बाद परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होगी और ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रश्न पत्र लीक की अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.