जानिए क्यों ? नौकरी छोड़कर भी खुश है ये ऑटो ड्राइवर

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 05:16:55 PM
auto drivers are happy to quit job

हटके सोच रखनें वाले लोग ही अपने दम औऱ जूनून से कुछ कर गुजरते है। जी हां ये जूनून ही उन्हें वो मुकाम हासिल करनें के लिए प्रेरित करता है जो उन्हें इस समाज में कुछ अलग मुकाम पर ले जाता है। पैसे, नौकरी, इन सब से परे होता है अपनें सपनों की उड़ान को भरना। चाहें उसमें आमदनी कुछ पैसो की ही क्यों न हो। कुछ ऐसे होते हैं जो अपनी पसंद का काम करने के लिए अच्छी से अच्छी नौकरी को ठुकराने से नहीं हिचकते। कुछ ऐसे ही हैं मुंबई ऑटो ड्राइवर जिन्होंने हिन्दुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड जैसी कंपनी की नौकरी को बाय-बाय कह दिया और अपनी मर्जी के मुताबिक ऑटो चलाना शुरु कर दिया।

तृतीय श्रेणी अध्यापक सीधी भर्ती परीक्षा-2012 का संशोधित परिणाम जारी

पिछले 40 सालों से लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचा रहे इस शख्स की इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि इस दौरान इन्हें अपने नौकरी छोड़ने के उस फैसले का आज तक भी कोई मलाल नहीं है। अमिताभ बच्चन की तरह दिखने वाले इस ऑटो ड्राइवर की कहानी ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे नामक फेसबुक पेज पर शेयर की गई है। इस पोस्ट में उनका नाम तो कहीं नहीं लिखा है पर वे अपने बारे में बताते हुए कह रहे हैं,मैं हिन्दुस्तान यूनिलीवर में काम करता था। कंपनी या काम में कोई समस्या नहीं थी। लेकिन नौ से पांच की नौकरी मुझे जम नहीं रही थी, मैं उस एकरसता से खुश नहीं था।

इसलिए एक सुबह मैंने ऑफिस पहुंचकर अपने मालिक से बात की और नौकरी छोड़ दी। वह आगे कहते हैं, मुझे नहीं पता था कि इसके बाद मैं क्या करने वाला हूं? लेकिन अपने बारे में इतना तो जरूर जानता था मुझे नये-नये लोगों से मिलने और उनके फोटो खींचने में मजा आता है। मैं काफी सारी नई जगहों पर जाना चाहता था। इसलिए कुछ महीनों बाद मैंने यह ऑटो रिक्शा खरीद लिया और लोगों को लाने-ले जाने का काम शुरु कर दिया।

इन परीक्षाओ को पास करनें के लिए करनी पड़ती है कड़ी मेहनत

ऑटो चलाते हुए रोजाना नए-नए लोगों से मिलने का उनका ये सिलसिला पिछले 40 सालों से लगातार जारी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने इस शौक के चलते वे दुबई और अफ्रीका समेत कई देशों में भी यात्रा कर चुके हैं। वहां पर जब कोई भी उनसे उनकी नौकरी के बारे में पूछता था तो वो गर्व से कहते थे कि वे मुम्बई में ऑटो चलाते हैं। इस पर हर कोई हैरान रह जाता था। कई बार तो वो लगातार 40 घंटों तक भी रिक्शा चलाते हैं, लेकिन उनका कहना है कि इससे उन्हें खुशी मिलती है। उनका कहना है कि ‘ये बिल्कुल मेरे पसंद का काम है। मैं रोजाना काफी सारे लोगों से मिलता हूं, उनकी फोटोज़ क्लिक करता हूं और जब मन करता है तो पेंटिंग कर लेता हूं।’

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

कहीं आप भी तो नहीं करते रात के समय श्मशान के पास से निकलने की भूल

शनि दोष से बचना चाहते हैं तो करें घोड़े की नाल के ये उपाय

बेडरूम में नहीं लगाने चाहिए देवी-देवताओं के चित्र



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.