उम्र 11 साल, पढ़ाई 12वीं पास, नाम अगस्त्य जायसवाल

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 01:54:15 PM
Age 11 years, studies pass 12th, name is Agastya Jaiswal


हैदराबाद। कम उम्र में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल कर लेना बहुत ही कम लोगों को नसीब हो पाता है। हालांकि आज तकनीक का युग है और ऐसे में बच्चों को पढ़ने का और ज्यादा जानकारी लेने का मौका मिल जाता है, और ऐसे में बच्चे बहुत ही कम उम्र में बड़ा नाम कर जाते है।

ऐसा ही नया मामला सामने आया है 11 साल के अगस्त्य जायसवाल का, जिन्होंने 11 वर्ष की उम्र में ही 12वीं क्लास पास करके एक रिकॉर्ड बनाया है।

अगस्त्य के पिता अश्विनी कुमार ने दावा किया है कि उनके बेटे ने इंटरमीटिएट सेकंड इयर की परीक्षा 63 फीसदी अंकों के साथ पास की है। उनका दावा है कि इतनी कम उम्र में 12वीं पास करने वाला उनका बेटा राज्य का पहला छात्र है।

वह सेंट मेरी जुनियर कॉलेज, युसुफगुडा का छात्र है और इस साल मार्च में ही उसने परीक्षा दी थी। परीक्षा परिणाम की घोषणा 16 अप्रैल को की गई है।

अश्विनी कुमार ने बताया की अगस्त्य ने 2015 में 9 साल की उम्र में एसएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की थी और एग्जाम देने के लिए तेलंगाना एसएससी बोर्ड से अनुमति ली थी।

उन्होंने बताया कि 12वीं क्लास की परीक्षा देने के लिए इस तरह की अनुमति की जरूरत नहीं है। अन्य जानकारी के लिए बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन एसएससी के डेटा पर भरोसा करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.