जोमैटो ने दी 1.7 करोड़ ग्राहकों के आंकड़े चोरी होने की सूचना

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2017 05:02:17 PM
Zomato discloses 17 million user records stolen

नई दिल्ली। रेस्तरां की जानकारी और खाने के सामान का ऑर्डर देने के लिए एप चलाने वाली कंपनी जोमैटो ने गुरुवार को कहा कि करीब उसके डेटाबेस से करीब 1.7 करोड़ उपयोगकर्ताओं के आंकड़े चुरा लिए गए हैं।

जोमैटो ने अपनी वेबसाइट पर एक ब्लॉग में कहा है कि जो आंकड़े चुराए गए हैं, वे ई-मेल और पासवर्ड हैं। हालांकि, भुगगतान सूचना या क्रेडिट कार्ड आंकड़े चुराए या लीक नहीं हुए हैं।

स्टार्टअप ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब दुनिया भर में रैंसमवायर ‘वाना क्राई’ के साइबर हमले का संकट मंडरा रहा है। इस साइबर हमले से 150 से अधिक देशों में आईटी नेटवर्क पर असर पड़ा है।

जोमैटो ने कहा कि हाल ही उसकी सुरक्षा टीम ने आंकड़ों की चोरी का पता लगाया है। हालांकि यह पता नहीं चला है कि ये आंकड़े कब चुराये गये या क्या यह रैंसमवायर हमले से तो नहीं जुड़ा है।

कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करते हुए कहा है कि क्रेडिट कार्ड संबंधी सूचना पूरी तरह सुरक्षित है क्योंकि इसे अत्यधिक सुरक्षित पीसीआई डाटा सिक्योरिटी स्टैंडर्ड डीएसएस में रखा जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.