जेब पर पड़ेगा भार! एक अप्रैल से ये चीजें होगी महंगी

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 10:29:00 AM
weight will fall on the pocket! These things will be expensive from April 1

नई दिल्ली। 1 अप्रैल 2017 से कई नियम बदल जाएंगे, ऐसे में लोगों की जेब पर भार पड़ सकता हैं। एक अप्रैल से कार, बाइक और हेल्थ का इंश्योरेंस प्रीमियम महंगा हो जाएगा। इंश्योरेंस रेग्युलेट्री एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (इरडा) ने इसके लिए मंजूरी दे दी है।

इससे पहले इरडा ने थर्ड पार्टी इन्श्योरेंस का प्रीमियम रेट बढ़ाने को हरी झंडी दे दी थी। इस फैसले के बाद बीमा प्रीमियम की राशि में मौजूदा दरों में 5 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी या कटौती की जा सकती है।

इरडा का कहना है कि बीमा एजेंटों का कमीशन बढ़ जाएगा और इसके साथ ही उनको रिवार्ड भी मिलेगा। इसके अलावा एजेंट्स को अच्छा काम करके दें उनको कंपनी की तरफ से अलग से प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इरडा का कहना है कि बीमा कंपनियों को यह भी सर्टिफिकेट देना होगा कि जो पॉलिसी पहले बिक चुकी है, उनमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया जाएगा।

इतना ही नहीं सर्टिफिकेट में यह भी बताना होगा कि प्रीमियम रेट इस तरह का कोई बदलाव नहीं होगा जिससे पॉलिसी लेने वाले को नुकसान हो। इरडा ने कंपनियों से कहा है कि वो इस हिसाब से भी प्रीमियम का रेट अपने हिसाब से तय कर सकेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.