पेटीएम वॉलेट बनेगा पेटीएम भुगतान बैंक का हिस्सा

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 05:26:59 PM
Wallet will be part of the bank Paytm Paytm

नई दिल्ली। पेटीएम की प्रवर्तक कंपनी‘वन 97 कम्युनिकेशंस’ने भुगतान बैंक लॉन्च करने की तैयारी के लिए सोमवार को अपने वर्तमान व्यवसाय के पुनर्गठन की घोषणा की। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से अंतिम मंजूरी प्राप्त करने के बाद कंपनी अपने वॉलेट व्यापार को नए निगमित‘पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड’ में स्थानांतरित करेगी।

पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा को पिछले साल आरबीआई से भुगतान बैंक के लिए सैद्धांतिक लाइसेंस मिला था। केंद्रीय बैंक के दिशानिर्देशों के मुताबिक पेटीएम पैमेंट बैंक में शर्मा की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत होगी।

पेटीएम की महानिदेशक ने बताया कि हम देश भर में उपभोक्ताओं और व्यापारियों की अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। हमें घोषणा करते हुये खुशी हो रही है कि हम वॉलेट व्यवसाय को बैंक में स्थानांतरित कर रहे हैं, जिसमें विजय शेखर शर्मा बहुमत शेयरधारक होंगे। पेटीएम भुगतान बैंक करोड़ों भारतीयों को बैंकिंग सेवा सुविधा की पेशकश करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.