माल्या के खिलाफ दो गैर-जमानती वारंट जारी, कोर्ट ने कहा- माल्या भारत लौटना नहीं चाहते

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:36:57 PM
Two non-bailable warrant against Mallya, the Court does not want to return to India Mallya

नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट ने फेरा वॉयलेशन और चेक बाउंस मामले में कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ दो गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि माल्या कानून की कतई इज्जत नहीं करते। उनका भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है।

नामी बिल्डर मंगलम के जयपुर-उदयपुर में 16 ठिकानों पर आयकर छापे

प्रवर्तन निदेशालय ने दिसंबर 1995 में ब्रिटिश कंपनी बेनेट्टन फॉर्मूला लिमिटेड को दो लाख डॉलर भेजने के आरोपों के मद्देनजर माल्या को नोटिस जारी किया था। अदालत ने कहा कि माल्या में देश के कानून के प्रति सम्मान की कमी है और उनका भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा, माल्या का यह दावा गलत और प्रक्रिया का दुरुपयोग करने वाला है कि वह भारत लौटना चाहते हैं, लेकिन उनका पासपोर्ट निरस्त कर दिया गया है।

माल्या ने विदेशों में अपने किंगफिशर ब्रांड को प्रमोट करने के लिए लंदन की इस कंपनी से करार किया था। माल्या ने लंदन और अन्य यूरोपीय देशों में 1996, 1997 और 1998 में होने वाली फॉर्मूला वन वर्ल्ड रेसिंग चैम्पियनशिप में किंगफिशर बीयर का लोगो प्रदर्शित करने के लिए दो लाख अमेरिकी डॉलर की राशि हस्तांतरित की थी।

सर्राफ से डेढ़ किलो सोना लूट फरार हुए बदमाश

इसके अलावा दिल्ली की अदालत ने 2012 में चेक बाउंस को लेकर दायर डीआईएएल की एक याचिका पर भी माल्या के खिलाफ एक और गैर जमानती वारंट जारी किया है।

 

Read More:

मोबिक्विक ने IRCTC से मिलाया हाथ, तत्काल टिकट बुक कराना हुआ आसान

अदालत ने खारिज की बेस्ट की याचिका

जाली नोट चलाने वाला दाऊद का खास गुर्गा विराज सिंह नेपाल में गिरफ्तार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.