दूरसंचार उपकरण बाजार को प्रोत्साहन के लिए विचार विमर्श शुरू करेगा ट्राई

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2017 07:31:03 PM
TRAI mulls consultation to boost telecom gear manufacturing

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) देश में दूरसंचार और प्रसारण उपकरणों के विनिर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए व्यापक विचार विमर्श की प्रक्रिया के तहत मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के परीक्षण और गुणवत्ता के मुद्दे पर गौर करेगा।

यह मुद्दा इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि दूरसंचार ऑपरेटरों ने कॉल ड्रॉप के लिए मोबाइल हैंडसेटों की गुणवत्ता को जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार से कहा है कि सेवा गुणवत्ता मामले में उपकरणों के मुद्दे पर उचित तरीके से विचार नहीं किया गया।

इस मामले से जुड़े दो लोगों ने कहा कि दूरसंचार और प्रसारण उपकरणों के विनिर्माण को प्रोत्साहन से संबंधित परिचर्चा पत्र पर फिलहाल काम चल रहा है। इसे अगले एक महीने में जारी किया जा सकता है।

इस परिचर्चा पत्र में अपने नेटवर्क में घरेलू उपकरणों का इस्तेमाल करने वाले ऑपरेटरों के लिए संभावित प्रोत्साहनों के पहलू पर भी विचार विमर्श होगा।

इनमें से एक व्यक्ति ने कहा कि ऑपरेटरों ने यह मुद्दा उठाया है कि हैंडसेटों की खराब गुणवत्ता से सेवा और नेटवर्क का प्रदर्शन प्रभावित होता है। संभवत विनिर्माण पर वृहद परिचर्चा पत्र में इस मुद्दे को शामिल किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.