TPREL ने आंध्र के निम्बागल्लू में शुरू की पवन उर्जा परियोजना

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Apr 2017 02:51:39 PM
TPREL a 100 MW wind power project in Nimbabgalu Andhra pardesh

हैदराबाद। टाटा पॉवर की अनुषंगी टाटा पॉवर रिन्युऐबल एनर्जी लिमिटेड टीपीआरईएल ने आंध्र प्रदेश के निम्बागल्लू में 100 मेगावाट क्षमता की पवन उर्जा परियोजना चालू करने की आज घोषणा की। कंपनी ने इससे पहले दिसंबर 2016 में 36 मेगावाट की पवन उर्जा परियोजना चालू की थी और आज उसने शेष 64 मेगावाट क्षमता को चालू किया। एक वक्तव्य में कंपनी ने यह जानकारी दी है। 

इस क्षमता के चालू होने के साथ ही टीपीआरईएल की अक्षय उर्जा की कुल संचालन क्षमता बढक़र 1,959 मेगावाट हो गई। इसमें 907 मेगावाट पवन उर्जा, 932 मेगावाट सौर उर्जा और 120 मेगावाट अपशिष्ट से पैदा होने वाली उर्जा से जुटाई है। 
कंपनी के मुताबिक आंध्र प्रदेश स्थित निम्बागल्लू पवन उर्जा फार्म को गमेसा के दो मेगावाट के पवन-उर्जा टरबाइन जनरेशन प्लेटफार्म से बनाया गया है। 

टीपीआरईएल के सीईओ एवं कार्यकारी निदेशक राहुल शाह ने कहा, आंध्र प्रदेश में 100 मेगावाट के पवन उर्जा संयंत्र के चालू होने के साथ ही हमारी स्वच्छ उर्जा और अक्षय उर्जा उत्पादन बढ़ाने के हमारे प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। उन्होंने कहा, हम आंध्र प्रदेश के अनंतपुर सोलर पार्क में 100 मेगावाट का एक और सौर उर्जा संयंत्र विकसित कर रहे हैं। टीपीआरईएल, टाटा पॉवर की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.