प्रधानमंत्री मोदी से मिले टोयोटा, सुजुकी के प्रमुख

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 07:28:37 AM
Toyota, Suzuki chief meet PM Narendra Modi

नई दिल्ली। जापानी कार कंपनियों टोयोटा और सुजुकी के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान प्रौद्योगिकी विकास और भारत में कारोबार के अवसरों पर विचार विमर्श हुआ।

टोयोटा के अध्यक्ष आकियो टोयोदा तथा सुजुकी के चेयरमैन ओ सुजुकी ने मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय पीएमओ की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बैठक में टोयोटा-सुजुकी व्यावसायिक भागीदारी तथा भविष्य के प्रौद्योगिकी विकास के मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ।

इस भागीदारी से प्रौद्योगिकी और विनिर्माण क्षेत्र में टोयोटा की वैश्विक स्तर पर अग्रणी स्थिति तथा सुजुकी की खास कर भारत में छोटी कारों के विनिर्माण की ताकत में तालमेल बिठाया जा सकेगा।

इससे भारत नए प्रौद्योगिकी विकास का इस्तेमाल कर सकेगा। इसके अलावा मात्रा के हिसाब से ऊंची संख्या से स्थानीय कलपुर्जा विनिर्माता को जरूरी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी।

इससे यह भागीदारी मेक इन इंडिया को प्रोत्साहन देगी और रोजगार सृजन में मदद करेगी। इससे भारत से नई प्रौद्योगिकी वाली कारों के निर्यात की संभावना बढ़ेगी। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.