अब उठी मांग, बैकों को भेजे गए नोटों की जानकारी सार्वजनिक करें आरबीआई

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 07:25:49 AM
The RBI banks sent the information to the public

चेन्नई। बैंकिंग क्षेत्र के दो प्रमुख यूनियनों ने वित्तमंत्री अरुण जेटली से गुजारिश की है कि वे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को सलाह दें कि वह विभिन्न बैंकों को की जा रही नोटों की आपूर्ति की जानकारी सार्वजनिक करे। जेटली को भेजे संयुक्त पत्र में ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) ने यह ध्यान दिलाया कि आरबीआई बार-बार कह रहा है कि बैंकों को नकदी की पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है, तो वह नकदी जा कहां रही है। सच्चाई जनता के सामने आनी चाहिए।

यूनियनों ने कहा कि आरबीआई के बयानों से लगता है कि वह बैकों को पर्याप्त नकदी दे रही है। लेकिन बैंक कर्मचारी जानबूझकर जनता को नोट नहीं देकर परेशान कर रहे हैं। यूनियनों ने कहा, आरबीआई को सार्वजनिक रूप से इसका खुलासा करना चाहिए। क्योंकि आरोप है कि चुने हुए बैंकों को अधिक नकदी दी जा रही है और सार्वजनिक बैंकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इस आरोप का सही तरीके से जबाव दिया जाना चाहिए।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.