जिला सहाकारी बैंक का वार्षिक अधिवेशन संपन्न

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:06:55 PM
The new Tehri district co operative bank annual session

नई टिहरी। जिला सहकारी बैंक के 58वें वार्षिक अधिवेशन में बैंक का वार्षिक आय-व्यय का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। जिले के प्रभारी मंत्री प्रतीम पंवार ने कहा कि राज्य बनाने के बाद सहकारिता क्षेत्र बढ़ा है, जिसका आम लोगों को लाभ मिला है। साथ ही मिनी बैंकों ने ग्रामीण क्षेत्रों तक अपनी पैठ बनाई है। रविवार को जिला सहाकारी बैंक टिहरी का वार्षिक अधिवेशन बहुद्देशीय सभागार नई टिहरी में संपन्न हुआ।

ग्रेटर नोएडा में फूड पार्क बनाएंगे बाबा रामदेव

इस मौके पर मुख्य अतिथि शहरी विकास मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री प्रीतम पंवार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सहकारिता का मूल उद्देश्य आम आदमी के साथ दूरस्थ ग्रामीणों क्षेत्रों के लोगों को बैंकिंग सुविधा के साथ अन्य लाभ भी देना है।

असम में 1000 करोड़ रुपए निवेश करेगी पतंजलि आयुर्वेद

अलग राज्य बनाने के बाद सहकारिता क्षेत्र को बढ़ावा मिला है। आज सहकारी बैंक राष्ट्रीयकृत बैंकों के समकक्ष पहुंच गए हैं। उनके कारोबार में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष रजनीकांत सुरीरा ने कहा कि जिले की 35 बैंक शाखाओं को अब तक सीबीएस से जोड़ा जा चुका है। साथ ही नई टिहरी, मुनिकीरेती, घनसाली, बौराड़ी, कीर्तिनगर में एटीएम लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि बैंक की छोटी-छोटी शाखा को सीबीएस किया जाए। 

Read More:

तुलसी के पत्ते तोड़ने का मंत्र

राजस्थान में मजदूरों को मिल सकती है 1,000 पेंशन, बनेगा देश का पहला स्टेट!

अर्थव्यवस्था में 7.6 % वृद्धि की उम्मीद: NCAER



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.