सरकार की मंशा, प्रति सप्ताह दो लाख रुपए तक नकद निकासी कर सकेंगे छोटे उद्योग

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 05:13:30 PM
The government's intention, Will be able to withdraw cash to two million rupee per week Small Industry

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री हरिभाई चौधरी ने मंगलवार को कहा कि छोटे उद्योगों के लिए बैंक से नकद निकासी दो लाख रुपए प्रति सप्ताह करने की सिफारिश की जाएगी.


चौधरी ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उनका मंत्रालय नोटबंदी के कारण छोटे कारोबारियों को हो रही दिक्कतों से परिचित है और इन्हें दूर करने के उपाय किए जाएगें. उन्होंने कहा कि मंत्रालय जल्द ही वित्त मंत्रालय से छोटे उद्योगों के लिए बैंक से नकद निकासी की सीमा दो लाख रुपए प्रति सप्ताह करने की सिफारिश करेगा.

उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे बेहतर अर्थव्यवस्था बनने के लिए इसे नकदी रहित लेन-देन का रुख करना होगा. नोटबंदी से इस दिशा में बढ़ने में मदद मिलेगी और वित्तीय घाटा नियंत्रित होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 92 प्रतिशत किसान अपना ऋण चुका देते हैं जबकि कार्पोरेट का प्रतिशत बहुत कम है. उन्होंने कहा कि छोटे उद्योगों को रेल और रक्षा विनिर्माण क्षेत्र में आने के लिए कौशल विकास को बढ़ावा देना चाहिए.

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.