ईडी करेगी माल्या की 1,620करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 08:59:20 AM
The agency will seize the property of Rs 1,620 Mallya

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने शराब कारोबारी विजय माल्या और अन्य के खिलाफ धन शोधन से जुड़े मामलों में 1620 करोड़ रुपए की नई संपत्तियों को कुर्क किया है। यह कार्रवाई धन शोधन से जुड़े मामलों को देखने वाली यहां की विशेष अदालत की अनुमति से की गई है।

पुराने नोट बदलने वाले 67 विदेशी मुद्रा डीलरों पर ईडी की निगाह

ईडी के अधिकारियों ने कहा कि अदालत द्वारा कल निदेशालय की अर्जी पर नयी सम्पत्तियों की कुर्की के लिए दिया गया फैसला अमल में लाया गया है। अदालत ने माल्या के नाम जारी रोक लगे शेयरों और गिरवी रखे शेयरों को कुर्क करने का आदेश दिया है और निदेशालय जल्द ही माल्या समेत इस मामले से जुड़े सभी पक्षों को आदेश की प्रतिलिपियां जारी करेगा।

भारत में बुलेट ट्रेन गलियारे का निर्माण 2018 में शुरू होगा

मनी लॉड्रिंग रोकथाम कानून की विशेष अदालत के न्यायाधीश पी़ आऱ भावके ने कल माल्या को वांछित अपराधी घोषित करते हुए निदेशालय को निर्देश दिया कि उसने अदालत में दाखिल अपनी याचिका में जिन चल संपत्तियों की सूची सौंपी है उन्हें वह कुर्क कर ले। अधिकारियों ने बताया, शेयरों समेत चल संपत्ति का कुल मूल्य 1700 करोड़ रुपये है। यह कुर्की आपराधिक प्रक्रिया संहिता के प्रावधानों के तहत की जाएगी। पिछली दो कुर्कियों को मिलाकर कुर्क की गई कुल संपत्तियों का मूल्य 8041 करोड़ रुपये से ऊपर हो जाएगा। हालांकि अदालत ने माल्या की विदेशी संपत्तियों को कुर्क करने की निदेशालय की याचिका को खारिज कर दिया।-एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.