ब्रिटेन में टाटा स्टील उत्पादन जारी रखेगा

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 09:33:38 AM
Tata Steel will continue to produce in the UK

नई दिल्ली। टाटा स्टील ने ब्रिटेन में अपनी स्टील फैक्ट्रियों में नौकरियां बचाने और उत्पादन जारी रखने की घोषणा की है। आठ महीने पहले टाटा ने ब्रिटेन के अपने कारोबार को बेचने की पेशकश की थी जिसके बाद से हजारों कर्मचारियों का भविष्य संकट में आ गया था।

टाटा ने बुधवार को यूनियनों से बातचीत के बाद कहा है कि उनका फ़ैसला ब्रिटेन में उनके भविष्य की दिशा में 'आगे की ओर उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम' है।

देश की सबसे बड़ी रिफाइनरी के लिए हुआ समझौता

हालांकि कर्मचारी अभी भी पेंशन योजनाओं में हुए बदलावों पर सहमत नहीं हुए हैं और इस पर वोटिंग होनी है। टाटा स्टील के वेल्स और पोर्ट टैलबट के कारखानों में करीब 11,000 लोग काम करते हैं।

नई सहमतियों के तहत कंपनी पांच साल के लिए पोर्ट टैलबट में ब्लास्ट फर्नेस का काम जारी रखेगी। इसी साइट पर दस साल के लिए स्टील उत्पादन को समर्थन देने के लिए एक अरब पाउंड का निवेश किया जाएगा।

मुश्किल में एयर एशिया! लगा 22 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

कंपनी ने इस बात पर भी अपनी स्वीकृति दे दी है कि अगले पांच साल तक लोगों को नौकरी से जबर्दस्ती नहीं निकाला जाएगा। फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी गैरी कियोग का कहना था कि मार्च में हमें बताया गया कि कंपनी बिक रही है और अब हम उस परिवार का हिस्सा नहीं हैं लेकिन अब कुछ सकारात्मक खबर है।

Read More:

लोगों को बिना बताए पिला दिया कुतिया का दूध

दिल के दौरे में बहुत फायदेमंद सिद्ध होगा ये घरेलू उपचार

ब्रेकफास्ट में बनाएं पालक का ढोकला



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.