इंडियन होटल्स के शेयरधारक मिस्त्री को हटाएं : टाटा संस

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 08:30:10 PM
Tata Sons seeks IHCL shareholders' nod to remove Cyrus Mistry


नई दिल्ली। टाटा संस ने ताज ग्रुप आफ होटल्स का परिचालन करने वाली इंडियन होटल्स कंपनी लि. (आईएचसीएल) से प्रस्ताव किया है कि साइरस पी मिस्त्री को कंपनी के निदेशक पद से हटाया जाए। टाटा संस ने कहा है कि मिस्त्री ने पूरे समूह के अलावा आईएचसीएल तथा उसके शेयरधारकों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

टाटा समूह की इस होल्डिंग कंपनी की ओर से 20 दिसंबर को असाधारण आमसभा ईजीएम के लिए बढ़ाए गए प्रस्ताव में कहा गया है कि मिस्त्री ने टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद कुछ आधारहीन आरोप लगाए हैं, जिससे न सिर्फ टाटा संस लि. और उसके निदेशक मंडल, बल्कि टाटा समूह को नुकसान हुआ है। आईएचसीएल इसका आंतरिक हिस्सा है।

टाटा संस ने कहा कि मिस्त्री ने गोपनीय बातचीत को सार्वजनिक किया है। इससे टाटा समूह, आईएचसीएल और उसके अंशधारकों कर्मचारियों और शेयरधारकों सहित को काफी नुकसान हुआ है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में आईएचसीएल ने कहा कि उसकी असाधारण आम बैठक 20 दिसंबर, 2016 को होगी, जिसमें मिस्त्री को कंपनी के निदेशक पद से हटाने पर विचार किया जाएगा।

मिस्त्री अभी आईएचसीएल के चेयरमैन पद पर बने हुए हैं। ईजीएम में मिस्त्री को बैठक की तारीख से कंपनी के निदेशक से हटाने के प्रस्ताव पर विचार और उसके पारित किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.