सऊदी अरब की तापी परियोजना के लिए 50 करोड़ डालर के रिण की पेशकश

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 12:34:17 PM
TAPI project in Saudi Arabia worth $ 50 million debt offering

नई दिल्ली। सऊदी अरब का इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक 15 अरब डॉलर की लागत वाली तुर्कमेनिस्तान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत तापी प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना के लिए 50 करोड़ डॉलर का रिण देने के लिए तैयार हो गया है।

एक अधिकारी ने यहां बताया, ‘पिछले महीने इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक ने तापी परियोजना समूह के लिए 50 करोड़ डॉलर का रिण मुहैया कराने का एक समझौता उपलब्ध कराया था।’ तापी पाइपलाइन कंपनी इस परियोजना में जापान सरकार और सउदी फंड फॉर डेवलपमेंट को साझेदार बनाने के लिए बातचीत कर रही है।

गौरतलब है कि 1814 किलोमीटर लंबी यह परियोजना तुर्कमेनिस्तान के गलकायनिश क्षेत्र से शुरू होकर भारत में पंजाब के फाजि़ल्का तक आएगी।

अधिकारी ने बताया कि इस्लामिक बैंक ने इस परियोजना के लिए ना सिर्फ तुर्कमेनिस्तान क्षेत्र में आर्थिक सहायता देने में रूचि दिखाई है बल्कि वह अफगानिस्तान और पाकिस्तान क्षेत्र में भी सहायता देने में रूचि रखता है।            -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.