SBI ने 'होम लोन' में की भारी कटौती, छह साल में सबसे कम ब्याज दर

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:53:51 PM
State Bank of India slashes home loan rate to six-year low at 9.1% in festive scheme offer

नई दिल्ली। अगर आप घर खरीदने का सपना देख रहे है तो इस दिवाली स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लाया है आपके लिए एक खुशखबरी। आपको बता दे कि देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने इस दिवाली के मौके पर होम लोन रेट में भारी कटौती की है। हालांकि यह आॅफर केवल दो महीने के लिए है। ऐसे में यदि आप प्रॉपर्टी की अपेक्षाकृत घटी हुई कीमतों का लाभ लेना चाहते हैं और होम लोन लेने का मन बना रहे हैं तो जल्दी कीजिए और एसबीआई की इस स्कीम का लाभ लीजिए।

हालांकि इसके लिए पहले आपको इस छूट से जुड़ी सभी जानकारी जुटा लेना अच्छा रहेगा।

खबर के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार, बैंक ने होम लोन की दरें घटाकर 9.1 फीसदी कर दी हैं जो कि 6 साल में सबसे कम होम लोन दर बताई जा रही है। बता दें कि बैंक ने यह कटौती फेस्टिव स्कीम के तहत की है। ध्यान रहें कि इस फेस्टिव स्कीम के तहत महिलाओं के लिए होम लोन 9.1 फीसदी की दर से मिलेगा जबकि अन्य सभी लोगों को होम लोन 9.15 फीसदी पर मिलेगा।

बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर रजनीश कुमार ने बताया कि इस कटौती से 50 लाख के होम लोन पर हर महीने 542 रुपये कम ईएमआई देनी होगी। कुमार के मुताबिक मार्च से लेकर अब तक ईएमआई में करीब 1500 रुपये की कटौती हो चुकी है।

आपको बता दें कि  स्टेट बैंक की होम लोन दर इस समय आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक की होम लोन दर से भी 20 बीपीएस कम है। आईसीआईसीआई और एचडीएफसी बैंक की होम लोन दर 9.3 फीसदी है।

जाहिर है कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक के होम लोन की दर 9.25 फीसदी हैं। लोन की ये दरें नवंबर और दिसंबर 2016 में दिए जाने वाले लोन पर लागू होंगी। बता दें कि इसके अलावा, बैंक ने होम लोन के बाबत प्रोसेसिंग फीस में भी कटौती की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.