आइडिया-वोडाफोन विलय पर सेबी ने स्पष्टीकरण मांगा

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2017 05:16:34 PM
Sebi seeks clarification over Vodafone-Idea merger

नई दिल्ली। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने आइडिया सेल्युलर से वोडाफोन की भारतीय इकाई के अपने में प्रस्तावित विलय पर स्पष्टीकरण मांगा है।

इससे पहले पिछले महीने दोनों कंपनियों ने इस प्रस्तावित विलय पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से इस संबंध में उसकी अनुमति के लिए संपर्क किया था।

मार्च में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने अपने परिचालन के विलय की घोषणा की थी। इस विलय के बाद बनने वाली नयी कंपनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी हो जाएगी जिसका मूल्य 23 अरब डॉलर होगा और उसके पास बाजार में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

विलय प्रस्ताव के अनुसार ब्रिटेन की वोडाफोन के पास नई कंपनी में 45.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी जबकि आदित्य बिड़ला समूह की आइडिया के पास 26 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। इसमें कंपनी 4.9 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 3,874 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी।

बची हुई 28.9 प्रतिशत हिस्सेदारी अन्य शेयरधारकों के पास रहेगी।

इससे पहले आइडिया ने सेबी से इस प्रस्तावित विलय के लिए अप्रैल में अनुमति मांगी थी।

इस पर सेबी ने इस प्रस्तावित सौदे में शामिल मर्चेंट बैंकर से स्पष्टीकरण मांगा है। सेबी ने क्या स्पष्टीकरण मांगा है इस बारे में अभी कुछ निर्धारित नहीं किया जा सकता है।

इस संबंध में आइडिया को भेजे गए ई-मेल का जवाब भी नहीं मिला है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.