आसपास के देशों में परिचालन का विस्तार कर रहा है एसबीआई

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 06:36:41 AM
SBI is expanding operations in nearby countries

सिंगापुर। भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई आसपास के देशों में अपने परिचालन का विस्तार कर रहा है। बैंक की चेयरमैन अरंधति भट्टाचार्य ने यह बात कही। 

बैंक की विस्तार योजना पर यहां संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, ‘‘हम आसपास के देशों में विस्तार कर रहे हैं। हमने हाल में म्यांमा में अपनी नई शाखा खोली है और सोल में अपनी शाखा का उन्नयन किया है।’’ 

उन्होंने कहा कि एसबीआई की सिंगापुर में मजबूत उपस्थिति है और इंडोनेशिया में बैंकिंग संयुक्त उद्यम है। भट्टाचार्य और सिंगापुर में भारत के उच्चायुक्त जावेद अशरफ ने आज सिंगापुर में एसबीआई के 25वें एटीएम पर ‘एटीएम के जरिये रेमिटेंस’ सेवा का शुभारंभ किया। प्रवासी भारतीयों के लिए इसकी सेवाओं का दायरा 24 घंटे सातों दिन कर दिया गया है। 

भट्टाचार्य ने कहा कि वह एसबीआई के अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग समूह के परिचालन से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग समूह का कुल बही खाते में 16 प्रतिशत तथा मुनाफे में 25 प्रतिशत हिस्सा है। इसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि यह काफी अच्छा काम कर रहा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.