रुपया नौ पैसे फिसला

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 06:10:30 AM
Rupee rises nine paise

मुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से रुपया लगातार दूसरे दिन टूट गया। यह नौ पैसे फिसलकर एक सप्ताह से ज्यादा के निचले सतर 65.53 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। 

गत दिवस 16 पैसे लुढक़कर 65.44 रुपये प्रति डॉलर पर बंद होने वाला रुपया घरेलू शेयर बाजार की तेजी से पांच पैसे की बढ़त में 65.39 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। शुरुआती कारोबार में यह 65.38 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के उच्चतम स्तर पर भी रहा। लेकिन, इसके बाद मजबूत डॉलर के दबाव में रुपये पर दबाव रहा। 65.57 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के निचले स्तर तक उतरने के बाद यह बुधवार के मुकाबले नौ पैसे नीचे 65.53 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ जो 14 मार्च के बाद का निचला स्तर है।

कारोबारियों ने बताया कि दुनिया की छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से रुपया टूटा है। हालांकि, शेयर बाजार में तेजी लौटने और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफपीआई) के घरेलू पूंजी बाजार में पैसा लगाने से रुपये की गिरावट कम रही। सेंसेक्स आज 164 अंक की बढ़त में रहा जबकि एफपीआई ने बाजार में 80.25 करोड़ डॉलर लगाये। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.