रुपया नौ पैसे मजबूत

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2017 11:15:46 PM
Rupee recovers nine paise

मुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर पडऩे तथा बैंकों की डॉलर बिकवाली से आज रुपया नौ पैसे की मजबूती के साथ 64.55 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। भारतीय मुद्रा में लगातार दूसरे कारोबारी दिवस तेजी देखी गयी है।

गत दिवस यह 19 पैसे चढक़र 64.64 रुपये प्रति डॉलर पर रही थी। घरेलू शेयर बाजार की दमदार तेजी के बल पर रुपया भी 15 पैसे की बढ़त के साथ 64.49 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। आरंभिक कारोबार में ही यह 64.44 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया। लेकिन, इसके बाद शेयर बाजार की बढ़त कम होने के साथ रुपया भी कुछ कमजोर पड़ता हुआ एक समय 64.63 रुपये प्रति डॉलर के दिवस के निचले स्तर तक फिसल गया। 

अंतिम कारोबारी घंटे में दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के तेजी से लुढक़ने के कारण यह गत दिवस के मुकाबले नौ पैसे की बढ़त में 64.55 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। कारोबारियों ने बताया कि दुनिया की छह प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर पडऩे के और घरेलू शेयर बाजारों के मुख्य सूचकांकों के हरे निशान में रहने से रुपया मजबूत हुआ है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.