अप्रैल में जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड सबसे तेज : ट्राई रपट

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 07:15:47 PM
Reliance Jio tops chart in 4G download speed in April: Trai report

नई दिल्ली। नई दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी रिलायंस जियो के नेटवर्क पर अप्रैल में सबसे तेज 4जी डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) की नवीनतम रपट के अनुसार, यह अब तक की सबसे अधिक 19.12 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही है।

ट्राई अपनी माईस्पीड एप की मदद से डाउनलोड स्पीड का डाटा संग्रहण करता है और उसका आकलन करता है। यह डाटा संग्रहण वास्तविक समय के आधार पर किया जाता है। आम भाषा में कोई उपयोक्ता 16 एमबीपीएस की स्पीड पर पांच मिनट में एक आम बॉलीवुड फिल्म डाउनलोड कर सकता है।

इस रपट के अनुसार, अप्रैल में जियो की स्पीड 19.12 एमबीपीएस रही जो उसकी पिछले महीने की 18.48 एमबीपीएस की स्पीड से भी बेहतर है। यह लगातार चौथा महीना है जब इस सूची में जियो शीर्ष पर रहा है।

रपट के अनुसार, अप्रैल में आइडिया सेल्युलर के नेटवर्क पर 13.70 एमबीपीएस और वोडाफोन इंडिया के नेटवर्क पर 13.38 एमबीपीएस की स्पीड दर्ज की गई। जबकि देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवाप्रदाता भारती एयरटेल की अप्रैल में डाउनलोड स्पीड 10.15 एमबीपीएस रही।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.