अपनी विरासत को लेकर डरे हुए हैं रतन टाटा : मिस्त्री

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 11:28:48 PM
Ratan Tata afraid over their heritage says Mistry

मुंबई। टाटा संस के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने सोमवार को आरोप लगाया कि रतन टाटा में अपनी विरास को लेकर असुरक्षा की भावना है।

मिस्त्री के अनुसार टाटा ने यह संकेत देने की कोशिश की है कि उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार बिना किसी को बताए या स्पष्टीकरण दिए फैसला करने का पूरा अधिकार है।

मिस्त्री ने टाटा समूह की उन छह कंपनियों के शेयरधारकों को भेजे पत्र में उक्त आरोप लगाया है जिनकी असधारण आम बैठकें होने जा रही हैं। इन बैठकों में मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर फैसला होना है।

इसमें मिस्त्री ने कहा है कि उन्होंने टाटा को पूरा ‘सम्मान’ दिया। उन्होंने कहा,‘ वास्तव में कोई भी सेवानिवृत्त चेयरमैन अपनी विरासत को लेकर चिंतित हो सकता है कि उसको खतरा है। लेकिन एक सेवानिवृत्त चेयरमैन बिना असुरक्षा की भावना केे आगे बढ़ सकता है और यह समझ सकता है कि किसी समय किया गया फैसला भले सही हो लेकिन हो सकता है कि किसी अन्य समय वही फैसला सही नहीं हो।’

टाटा मोटर्स के शेयरधारकों को पत्र में मिस्त्री ने आरोप लगाया है कि रतन टाटा ने कंपीन में ‘उत्पादकता से सम्बद्ध प्रोत्साहन’ शुरू करने के लिए एक ‘महत्वपूर्ण सुधार’ में अड़ंगा लगाया। मिस्त्री ने इसके साथ ही इस कंपनी की श्रमिक यूनियनों से सहयोग मांगा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.