TCS में विकास की गति बनाए रखेंगे : गोपीनाथन

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 02:11:01 PM
rajesh Gopinathan become TCS Executive Officer replace N chandrashekharan

नई दिल्ली। टाटा समूह की प्रमुख कंपनी टीसीएस के  नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश गोपीनाथन ने आज कहा कि वह और उनकी नवनियुक्त टीम सुनिश्चित करेगी कि कंपनी में वृद्धि की रफ्तार बनी रहे। राजेश गोपीनाथन ने आज टीसीएस के नए कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने एन. चंदेशेखरन का स्थान लिया है जिन्हें टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया है। चंद्रशेखरन टीसीएस के भी चेयरमैन होंगे। 

टीसीएस के सीईओ का कार्यभार संभालने के बाद कर्मचारियों को भेजे अपने पहले मेल-संदेश में गोपीनाथन ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में ऐसी बहुत कम कंपनियां हैं जिनकी उद्योग के शीर्ष पर पहुंचने पर इतनी मजबूती है, जितनी टीसीएस की है।

उन्होंने कहा, मुख्य संचालन अधिकारी एन जी सुब्रमणियम सहित यह टीम और मैं मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि कंपनी में वृद्धि की यह गति बनी रहे और हम अपनी रणनीति में लगातार सुधार लाते रहेंगे।

टीसीएस में एन जी सुब्रमणियम को मुख्य संचालन अधिकारी सीओओ नियुक्त करने के अलावा कंपनी ने वी. रामकृष्णन को मुख्य वित्तीय अधिकारी नामित किया है। रामकृष्णन जिन्हें रामकी नाम से जाना जाता है, ने कंपनी में गोपीनाथन का स्थान लिया है। 

गोपीनाथन ने कहा कि उन्होंने 16 साल पहले टीसीएस में प्रवेश किया था। उसके बाद से इंटरनेट और सूचना प्रौद्योगिकी ने दुनिया में काफी बदलाव लाया है। इस दौरान टीसीएस ने ई-व्यावसाय के लिये तैयारी कर रही कंपनियों की काफी मदद की है।

उन्होंने कहा, टीसीएस आज दुनिया में सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं के क्षेत्र का सबसे मजबूत ब्रांड है। पिछले पांच साल से यह 12 प्रतिशत सालाना दर से वृद्धि कर रही है। आज टीसीएस के 3.8 लाख से अधिक कर्मचारी दुनियाभर में कंपनियों को डिजिटल दुनिया के लिये तैयार करने के वास्ते आगे बढक़र काम कर रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.