राजस्थान को कृषि प्रौद्योगिकी सम्मेलन में दौरान 7,000 करोड़ रुपए के निवेश की उम्मीद

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 02:50:35 AM
Rajasthan expects Rs 7,000-crore investment during agri-meet

नई दिल्ली। राजस्थान सरकार जयपुर में नौ नवंबर से शुरू हो रहे कृषि प्रौद्योगिकी सम्मेलन में 7,000 करोड़ रुपए के निवेश की उम्मीद कर रही है। प्रदेश के कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी ने आज यह जानकारी दी है।

सैनी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि तीन दिन के राजस्थान कृषि प्रौद्योगिकी बैठक जीआरएएम 2016 में करीब 50,000 किसानों और उद्योग जगत की 200 हस्तियों के भाग लेने की उम्मीद है।

इस कार्यक्रम को राजस्थान सरकार और फिक्की के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन के लिए इस्राइल साझेदार देश है।
सैनी ने कहा, इस आयोजन में किसानों को प्रौद्योगिकी उन्नयन और दुनिया के बेहतर कामकाज के तरीकों के बारे में जानकारी मिलेगी। हम दुनिया भर के कृषि व्यवसाय करने वालों को प्रदेश में निवेश के अवसरों को भी प्रदर्शित करेंगे।

उन्होंने कहा, हमें 4,000 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव पहले ही हासिल हो चुके हैं। यह आंकड़ा 7,000 करोड़ रुपए तक पहुंच सकता है। सहमति पत्रों पर आयोजन के दौरान ही हस्ताक्षर किए जाएंगे। इस्राइल और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों से अच्छा निवेश आ सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.