शेयर बाजार में Avenue Supermarts की शानदार शुरुआत, दामानी बने देश के 17वें सबसे अमीर बिजनेसमैन

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 12:28:53 PM
Radheshyam Damani become the 17th billionaire of the country on the basis stock market short sale of Avenue

मुंबई। डीमार्ट रिटेल चेन संचालित करने वाली एवेन्यू सुपरमार्टस कंपनी के मालिक राधाकिशन दामानी भारतीय कॉरपोरेट जगत में धूमकेतू बनकर उभर गए हैं। दामानी भारत के बीस अरबपतियों में शामिल हो गए हैं। यह कमाल हुआ है एवेन्यू सुपरमार्टस के शेयरों की बदौलत। एवेन्यू सुपरमाट्र्स शेयर बाजार में लिस्ट हुई। पिछले 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले दिन शेयर बाजार में किसी लिस्टेड कंपनी ने इतनी धूम मचाई है।

बाजार में एवेन्यू सुपरमाट्र्स के आईपीओ ने आते ही धूम मचा दी है। एवेन्यू के पहले दिन के परफॉर्मेंस को देखें तो वह देश के 17वें सबसे अमीर बिजनसमैन बन गए। देश की सबसे प्रॉफिटेबल रीटेल चेन डीमार्ट पर एवेन्यू का मालिकाना हक है।

रिटेल चेन डी-मार्ट चलाने वाली एवेन्यू सुपरमार्टस ने कल शेयर बाजार में लिस्टेड होने के साथ धमाकेदार शुरुआत की थी। कंपनी के शेयर उसके इश्यू मूल्य 299 के मुकाबले 102 प्रतिशत तक बढ़त के साथ दर्ज हुए।

एवेन्यू शुरुआत का शेयर आज 604.40 रुपए पर दर्ज हुआ। कारोबार के दौरान यह और बढकऱ 616.25 रुपए तक पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 600 रुपए पर खुला। इश्यू मूल्य के मुकाबले शुरुआती कारोबार में इसमें 102 प्रतिशत से लेकर 106 प्रतिशत तक की बढ़त रही। 

कंपनी ने हाल ही में अपना 1,870 करोड़ रुपए का प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम आईपीओ पूरा किया है। बाजार में सूचीबद्ध होने के साथ ही उसका बाजार पूंजीकरण 37,198.56 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। 

कल बंबई शेयर बाजार में शुरूआती कारोबार में कंपनी के 80.93 लाख और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में चार करोड़ से अधिक शेयरों की खरीद-फरोख्त हुई। कंपनी के आईपीओ को उसके आकार से 104 गुणा अधिक अभिदान मिला था।

इससे पहले बाजार में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का 3,000 करोड़ रुपए का बड़ा इश्यू आया था। एवेन्यु शुरुआत ने अपने आईपीओ के लिए 295 से 299 रुपए का मूल्य दायर तय किया था। इश्यू 8 से 10 मार्च तक अभिदान के लिए खुला था।
 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.