छोटे उद्योगों की योजनाओं को लागू करने पर प्राथमिकता

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:38:21 PM
priority On implementing projects of small industries

नई दिल्ली। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने आज कहा कि छोटे उद्योगों की योजनाओं को प्राथमिकता से लागू करते हुए नए उद्यमियों को प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

मिश्र ने यहां अपने मंत्रालय के कामकाज की मासिक समीक्षा बैठक में कहा कि सरकार की योजनाओं का उद्देश्य रोजगार के अवसरों का सृजन करना है और इसी को ध्यान रखते हुए अधिकारियों को काम करना चाहिए। समीक्षा बैठक में सचिव के.के.जालान और संयुक्त सचिव एस.एन.त्रिपाठी के अलावा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया गया।

सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन और खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के कामकाज पर चर्चा की गयी। स्टैंडअप इंडिया स्टार्टअप और मुद्रा योजना लागू करने के तौर तरीकों पर भी विचार-विमर्श किया गया। 

मिश्र ने कहा कि छोटे उद्योग लगाने की योजनाओं को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और नए उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.