क्यूआर कोड पर पेटीएम निवेश करेगा 600 करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2017 05:07:56 PM
Paytm will invest Rs 600 crore on QR codes

नई दिल्ली। वॉलिट भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम ने डिजिटल भुगतान को सरल बनाने के उद्देश्य से क्यूआर कोड आधारित भुगतान के क्षेत्र में 600 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है। पेटीएम ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा है कि व्यापारी क्यूआर कोड आधारित भुगतान समाधान का उपयोग कर डिजिटल भुगतान स्वीकार कर सके इसलिए 600 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया जाएगा।

उसने कहा कि हर महीने 400 से अधिक जिलों में लगभग एक लाख छोटे और मध्यम व्यापारियों को जोडऩे का लक्ष्य तय किया गया है और इस साल के अंत तक देश के 650 जिलों में एक करोड़ व्यापारियों को जोडऩे की योजना बनायी गई है। 

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरण वासिरेड्डी ने कहा है कि इस वर्ष 600 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है जिसका इस्तेमाल व्यापारियों तक पहुंच बनाने, विपणन और कैश बैक जैसे मदों में किया जाएगा। दिसंबर 2017 तक एक करोड़ से अधिक व्यापारियों को जोडऩे की योजना है ताकि पेटीएम दुनिया में सबसे बड़ा भुगतान नेटवर्क बन सके। 
वार्ता 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.