बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं में 10000 करोड़ रुपए निवेश करेगी पेटीएम

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 06:40:01 AM
Paytm to pump in Rs 10,000 cr into banking, financial services

नई दिल्ली। अलीबाबा के समर्थन वाली पेटीएम ने आज कहा कि वह अपने बैंकिंग व वित्तीय कारोबार को चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए अगले तीन साल में 10,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

नोएडा की यह कंपनी जल्द ही देश में अपनी भुगतान बैंक सेवाओं की पेशकश करेगी। कंपनी बीते दो साल में अपने परिचालन में 3200 करोड़ रुपए पहले ही लगा चुकी है।

पेटीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘ हम अगले तीन साल में हमारी बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेंगे। हमें अपने भुगतान बैंक के लिए अंतिम मंजूरी जल्द ही मिलने की उम्मीद है ताकि हम सेवाओं की शुरुआत कर सकें।’

यह कंपनी फिलहाल मोबाइल बटुआ और ई-कॉमर्स पोर्टल चलाती है। इसने पिछले साल अपने प्लेटफार्म पर 1.5 अरब से अधिक लेनदेन दर्ज किए। कंपनी इस साल 4.5 अरब से अधिक लेनदेन का लक्ष्य लेकर चल रही है।

शर्मा ने कहा, ‘‘हमने उल्लेखनीय वृद्धि देखी है और इस साल भी हमें कई गुणा वृद्धि के साथ 4.5 अरब लेन-देन पहुंचने की आशा है। इस वृद्धि का एक महत्वपूर्ण हिस्से का श्रेय दूसरी श्रेणी एवं उसके बाद के शहरों को जाता है।’’

उन्होंने कहा कि जयपुर, सोनीपत, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम और दुर्गापुर में कंपनी की तेजी से वृद्धि हो रही है। मार्च, 2017 तक पेटीएम मोबाइल बटुआ उपयोग करने वालो की संख्या 21.8 करोड़ थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.