पटेल बोले, नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में नहीं लिया गया

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 07:02:47 PM
Patel said was not in a hurry to decide Notbandi

मुंबई। आरबीआई ने बुधवार को कहा कि नोटबंदी का फैसला व्यापक चर्चा के बाद किया गया न कि जल्दबाजी में। इसके साथ ही बैंक ने नकदी संकट से निपटने के लिए नई मुद्रा की लगातार आपूर्ति करने का वादा भी किया है। केन्द्रीय बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने यहां कहा कि यह नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में नहीं किया बल्कि यह कदम व्यापक विचार विमर्श के बाद उठाया गया।

उन्होंने कहा कि इस पहल में गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा गया तथा केन्द्रीय बैंक एवं सरकार को इससे आम जनता को होने वाली तात्कालिक दिक्कतों का भान था तथा इन्हें दूर करने के लिए हरसंभव कदम उठाए गए हैं। द्विमासिक मौकि नीति समीक्षा के बाद पटेल ने मीडिया से कहा कि आम लोगों को हो रही दिक्कतें ‘हमारी शीर्ष प्राथमिकता में हैं’ और इस बात की पूरी कोशिश की जा रही है कि ‘दिक्कत की यह अवधि कम से कम हो।

रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर आर गांधी ने कहा कि 500 एवं 1000 रुपए के जितने मूल्य के नोट प्रचलन से बाहर किए थे उनमें से 11.85 लाख करोड़ रुपए की राशि फिर प्रणाली में आ गई है। सरकार ने 8 नवंबर की रात नोटबंदी की घोषणा की जिसके तहत 500 एवं 1000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर कर दिया गया।

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

क्या आपको भी गाॅसिप करने में आता है मज़ा, तो जाने यह बातें-



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.