दिल्ली सरकार के आदेश पर एनटीपीसी ने बदरपुर संयंत्र अस्थाई तौर पर बंद किया

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 04:18:45 AM
NTPC Temporarily Closes Badarpur Plant on Delhi Government Order

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में खतरनाक स्तर तक पहुंचे प्रदूषण के स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार के आदेश के बाद सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी ने अपने बदरपुर बिजली कारखाने को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है।

एक सूत्र ने बताया, ‘‘बिजली इकाई को बंद करने में एक दिन का समय लगता है। अब इसे दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक अस्थाई तौर पर पूरी तरह बंद कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने कल शहर में प्रदूषण कम करने के लिए बदरपुर बिजली संयंत्र को बंद करने को कहा था।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की घोषणा की थी। इनमें एक कदम एनटीपीसी के बदरपुर संयंत्र को अस्थाई तौर पर बंद करना भी था।

दिल्ली सरकार ने बदरपुर ताप विद्युत संयंत्र को अगले 10 दिन तक बंद रखने को कहा है। दिल्ली में प्रदूषण फैलाने के मामले में कोयला आधारित इस संयंत्र को अहम कारक माना जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.