NRL ने गांधीगांव को बनाया आदर्श ग्राम

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 12:29:44 PM
NRL built Adarsh ​​Gram for Gandigaon

गुवाहाटी। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम नुमलीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड (एनआरएल) ने अपनी आदर्श ग्राम योजना के तहत गांधीगांव को पहला आदर्श ग्राम बनाने का काम पूरा कर लिया है। यह गांव असम के गोलाघाट जिले में है।

कंपनी के वरिष्ठ महाप्रबंधक (मानव संसाधन) ए. के. भट्टाचार्य ने कहा कि अपनी सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के तहत जमीनी स्तर पर काम करने के लिए कंपनी ने गांधीगांव के लिए एकीकृत विकास योजना को शुरू किया।

उन्होंने कहा कि एक पिछड़े गांव को स्मार्ट आदर्श ग्राम में तब्दील करने के लिए सफाई, पेयजल और घरों एवं सडक़ों के लिए सौर उर्जा जैसे तीन महत्वपूर्ण कामों को अंजाम दिया गया।

कंपनी के महाप्रबंधक (सीएसआर) पंकज कुमार बरूआ ने कहा कि एक सामुदायिक भवन, पेयजल के लिए रिवर्स ऑसमोसिस (आरओ) संयंत्र के काम को मात्र आठ हफ्ते में पूरा कर लिया गया।

गांव का प्रबंधन ग्राम विकास समिति ने किया जिसके रखरखाव के लिए ग्रामीणों को इस समिति को मामूली शुल्क देना पड़ा। बरूआ ने बताया कि गांव में 77 शौचालयों का निर्माण किया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.