टीआईईएस योजना की शुरूआत करेंगी निर्मला

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 09:52:52 AM
Nirmala sitaraman will launch TIES plans

नई दिल्ली। वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमन राज्यों में निर्यात बुनियादी ढांचा खड़ा करने के लिए एक नई योजना की शुरूआत करेंगी। अधिकारियों के अनुसा ट्रेड इन्फ्रास्ट्रक्चर फोर एक्सपोर्ट स्कीम (टीआईईएस) मुख्य रूप से बंदरगाहों पर शीत भंडारो व सीमा शुल्क चौकी जैसी परियोजनाओं पर केंद्रित होगी। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बजट में नई योजना टीआईईएस की घोषणा की थी।

विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों की निर्मला से मुलाकात 

घरेलू विमानन कंपनियों के समूह फेडरेशन आफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) के प्रतिनिधियों ने आज यहां केंंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन से मुलाकात की और विदेशी कंपनियों को यहां कंपनी बनाने की अनुमति देने के कदम पर अपनी चिंताओं से उन्हें अवगत कराया।

एफआईए में जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, इंडिगो व गोएयर शामिल हैं। संगठन विदेशी कंपनियों को स्थानीय विमानन कंपनियेां में निवेश की अनुमति देने का मुखर विरोधी रहा है।

सूत्रों ने कहा कि बैठक में प्रतिनिधियों ने अपनी चिंताओं से उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री को अवगत कराया। बैठक में स्पाइसजेट के प्रबंध निदेशक अजय सिंह भी मौजूद थे। मंत्री ने ट्वीटर पर लिखा है कि विमानन उद्योग के मुख्य भागीदार उनसे मिले।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.