महाराष्ट्र सरकार के बजट में कोई दम नहीं : मुंडे

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 10:17:54 AM
Munde does not mind in Maharashtra government budget

मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे ने आज राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को महज ‘दिखावा’ करार दिया, जिसमें ‘‘जरा भी दम नहीं है।

मुंडे ने यहां पत्रकारों से कहा, सरकार ने बजट में कई पहलुओं पर आंकड़ों की बाजीगरी की, जिसमें वृद्धि दर में छेड़छाड़ शामिल है। पिछले साल के वृद्धि रिकॉर्ड को आंकने के लिए गलत तौर-तरीके भी अपनाए गए ।

उन्होंने कहा, विधानसभा चुनाव में प्रचार के वक्त से ही वे टोल-मुक्त महाराष्ट्र की बातें कर रहे हैं। लेकिन इस बजट में भी टोल दरों को खत्म करने के बारे में कुछ नहीं कहा गया।

मुंडे ने यह दावा भी किया कि आगामी वर्षों में सडक़ निर्माण से जुड़े अनुमानों के मुताबिक राज्य के लोगों को करीब 1,07,000 करोड़ रुपए भुगतान टोल दरों के तौर पर करना होगा। 

उन्होंने कहा, सरकार ने छत्रपति शिवाजी, अंबेडकर स्मारक, शाहूजी महाराज और बालासाहेब ठाकरे के स्मारकों की बातें की और उनके लिए 200 करोड़ रुपए आवंटित किए। लेकिन वे दिवंगत गोपीनाथ मुंडे साहब के लिए स्मारक के बारे में आसानी से भूल गए जबकि सत्ता पर काबिज होते वक्त मुख्यमंत्री ने इसके बारे में बातें की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.