प्रदेश में बैंकों में ग्राहकों की लंबी कतारें

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 03:26:49 AM
Long queues in Rajasthan Banks

जयपुर। बंद हुए पांच सौ और एक हजार रुपए के नोटों को जमा करवाने तथा नए नोट प्राप्त करने के लिए आज प्रदेश मेंं बैकों और डाकघरों में उपभोक्ताओं की भीड़ रही। बैंक और डाकघर खुलने से घंटों पहले ही बैंक और डाकघरों के बाहर काफी लम्बी कतारें लग गईं। कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच लेन देन का काम चला।

बैंक शाखाओं में दस्तावेज लिए बिना पहुंचे उपभोक्ता बैंककर्मियों से उलझते देखे गए। बैंकों मेंं विशेष प्रबंध किए गए है।

स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बैंक की सभी शाखाओं में पुराने नोट बदलने व नए नोट जारी करने के लिए विशेष प्रबंध किए गए। जमा हुए और बदले गऐे नोट कितने बदले गए फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

राजस्थान पोस्टल सर्विस के निदेशक दुष्यंत मुदगल के अनुसार छोटे डाकघरों में बंद हुए नोट जमा करने की अधिक भीड़ है। उन्होंने कहा कि दो हजार के नए नोट तय सीमा के तहत मांग के अनुसार दिए जा रहे है।

बैंकों के बाहर सुबह दस बजने से पहले लाईन लगाकर खडी महिलाएं, वृद्व, व्यवसाई, नौकरीपेशा लोगों के हाथ में पुराने नोट, आईडी कार्ड, नोट जमाकरने के विवरण का फार्म देखा गया। हालांकि बैंक प्रबंधन द्वारा भीड को देखते हुए नोट बदलवाने और रुपए की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था की गई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.